जागरूक कांस्टेबल की बहादुरी से लूटने से बच गया एटीएम

जयपुर। खोराबीसल में देर रात एक जागरूक कांस्टेबल की बहादुरी से एटीएम लूटने से बच गया। हालाकि बदमाशों के हमले में कांस्टेबल घायल हो गया, लेकिन उसने मौके पर ही एक बदमाश को दबोच लिया। जबकि दूसरे बदमाश को पुलिस ने घर से पकड़ लिया। मामले की जांच करधनी थाना पुलिस कर रही है। पुलिस ने बदमाशों के पास से दो गैस सिलेण्डर, गैस कटर, रॉड, टेप सहित कुछ अन्य सामान बरामद कर लिया है।
पुलिस के अनुसार खोराबीसल में एक्सिस बैंक का एटीएम लगा हुआ है। देर रात दो बदमाशों ने एटीएम में घुसकर उसका शटर बंद कर लिया और गैस कटर से एटीएम मशीन को काट रहे थे। इसी दौरान खोराबीसल चौकी पर तैनात हैडकांस्टेबल कैलाश व बलवीर गश्त करते हुए वहां से गुजरे।

एटीएम का शटर बंद देखकर बलवीर को शक हुआ तो वह एटीएम के पास पहुंचा तो उसे एटीएम में अंदर से कुछ लोगों की आवाज सुनाई दी। एटीएम की अंदर की लाइट भी जल रही थी। इस पर उसने शटर ऊंचा किया तो उसमें से एक युवक बाहर आया और उसके सिर पर सरिए से वार कर दिया।

वार कर बदमाश भागने लगा तो घायल कांस्टेबल ने उसे दबोच लिया, जबकि उसका साथी मौका पाकर वहां से भाग निकला। इस अप्रत्याशित घटना के बाद हैडकांस्टेबल कैलाश ने दूसरे बदमाश का पीछा किया, लेकिन वह अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकला। इसके बाद घायल कांस्टेबल बलवीर को अस्पताल ले जाया गया और उसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।
इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी के बाद एएसआइ बलवीर भी मौके पर पहुंच गए। पकड़े गए बदमाश को थाने पर लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर फरार आरोपी को भी उसके घर से दबोच लिया गया। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
विशेष बात यह है कि एटीएम की सुरक्षा के लिए वहां पर कोई सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं था इसी का फायदा उठाकर बदमाशों ने एटीएम लूट की योजना बनाई और उसे अंजाम देने जा रहे थे। लेकिन पुलिस की जागरूकता से यह वारदात टल गई।
एएसआइ बलवीर ने बताया कि एटीएम लूट के प्रयास के मामले में सवाई माधोपुर निवासी संतोष और अलवर निवासी जाकिर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। वारदात करीब डेढ़ बजे की है।
बदमाशों ने एटीएम मशीन में घुसकर वहां पर लगे कैमरों पर टेप लगा दिया था। घटना की जानकारी बैंक प्रशासन को भी दे दी गई है। बैंक प्रशासन से एटीएम में रखी राशि की जानकारी ली जा रही है। साथ ही अधिकारियों के आने के बाद उसमें लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी ली जाएगी। बदमाशों के पास से दो गैस सिलेण्डर, चाकू, रॉड, दस्ताने, काली टेप, कुछ नकदी सहित अन्य सामान बरामद किया है।

--advt--spot_img