राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही विधानसभा में विपक्ष का हंगामा

जयपुर। राजस्थान विधानसभा सदन में राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के दौरान बीजेपी के विधायकों ने जोरदार हंगामा कर दिया। राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होने से पहले ही नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया सदन में अपनी सीट से खड़े हुए, उन्होंने कहा -राजस्थान में पेपर लीक होने के कारण 50 लाख बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है, उसकी चिंता कौन करेगा ? इस पर चर्चा होनी चाहिए ।

मंत्री बीडी कल्ला ने कहा- राज्यपाल के अभिभाषण से पहले कोई विषय सदन में चर्चा के लिए नहीं लाया जाता है। इसलिए यह गलत मांग उठाई जा रही है। नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा क्या केवल सरकार की उपलब्धियों को ही अभिभाषण में पढ़वाना है ? उन बच्चों के भविष्य पर भी चिंता करनी होगी। इस पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने अभिवाचन पढ़ना शुरू कर दिया ।

दूसरी ओर विपक्ष के विधायकों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। बीजेपी के विधायक पेपर लीक की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सदन में नारेबाजी कर रहे हैं। राज्यपाल कलराज मिश्र हंगामे के बीच ही अभिभाषण पढ़ रहे हैं।

आरएलपी विधायक पहुंचे वेल में

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग तख्ती लेकर विधानसभा सदन की वेल में पहुंच गए। उन्होंने पेपर लीक प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग उठाई है। RLP के तीनों विधायक साथ हैं। राज्यपाल अभिभाषण के दौरान विरोध जताया जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img