जयपुर में छात्राओं से भरी बस पर बदमाशों ने किया हमला, सरिए-पत्थरों लेकर बस में चढ़े; छात्राएं बोलीं- ‘लगा जैसे जयपुर नहीं सीरिया में बैठे हों’

चौक टीम, जयपुर। राजस्थान की राजधानी में बीती रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने जयपुर इंजीनियरिंग कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी की बस में तोड़फोड़ कर दी. जिससे हमले के वक्त बस में मौजूद छात्राएं चीखने-चिल्लाने (attacked a bus in Jaipur) लगी. बताया जा रहा है कि गंगा जमुना पेट्रोल पम्प के पास बस और कार में टक्कर हो गई. इसके बाद कार चालक और बस चालक के बीच सड़क पर जमकर बहस हुई. हादसे में बदमाशों ने कार का शीशा तोड़ दिया और कुछ अन्य लोगों ने बस पर पत्थरों और लोहे की रॉड से हमला कर दिया.

हमले के वक्त बस में 30 छात्राएं थीं मौजूद

बताया जा रहा है कि बस में 25 से अधिक छात्र और छात्राएं बैठी थीं. अचानक हुए पथराव से छात्र डर गए और चीख-पुकार मच गई. आरोपियों ने काफी दूर तक बस का पीछा किया और उस पर पत्थर फेंकते रहे. जेसीआरसी की बस के चालक देवी सिंह खंगारोत ने बताया कि वह सेकेंड ईयर के 30 छात्र और छात्राओं के लेकर कॉलेज से निकला था. शाम करीब 7.30 बजे मेट्रो स्टेशन के नीचे लाल बत्ती होने पर खड़ा था. इसी दौरान पीछे से एक कार ने बस को टक्कर मार दी.

इसके बाद कार सवार महिला और पुरुष बस में (attacked a bus in Jaipur) घुसे. मुझे गालियां देने लगे और कुछ लोगों को फोन कर बुलाया. 6-7 लोगों ने बस में जमकर तोड़फोड़ की. हमले से बच्चे काफी डर गए. खंगारोत ने बताया कि वह बस को तेजी से चलाते हुए 8 बजे श्याम नगर थाने लेकर पहुंचा. देवी सिंह ने बताया कि घटना के दौरान छात्रों ने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस की जानकारी दी. करीब 30 मिनट तक पुलिस का इंतजार किया, लेकिन मौके पर नहीं पहुंची.

छात्राओं को लगा सीरिया में हैं

हमले के दौरान बस में सवार छात्रों ने बताया कि एकाएक हुई घटना से वह डर गए. लोगों ने बस पर पथराव करना शुरू किया. बस के अंदर पत्थर आने लगे. लगा जैसे जयपुर नहीं सीरिया में बैठे हों. बड़ी संख्या में लोगों ने बस पर पथराव किया. किसी ने यह भी नहीं सोचा की बस में बच्चे बैठे हुए हैं. उन्हें चोट लग जाएगी तो क्या होगा. घर जाकर परिवार को घटना की जानकारी दी. बालों और कपड़ों से कांच के टुकडे़ निकाले. कुछ समय के लिए लगा जैसे आज जान चली जाएगी.

एफआईआर दर्ज कर जांच जारी

मानसरोवर थाना सीआई रण सिंह ने कहना है कि घटना की जानकारी मिलने पर मानसरोवर और श्याम नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस दोनों पक्षों को थाने लेकर आई. छात्र-छात्राओं को दूसरे वाहन से उनके घर भेजा गया.

जयपुर इंजीनियरिंग कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर (जेईसीआरसी) यूनिवर्सिटी की बस के चालक देवी सिंह और कार चालक रवि मीणा की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ मामले दर्ज कराया. दोनों की ओर से दी गई शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर जांच कर ली है और दोनों ही वाहनों को जब्त कर लिया है.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img