रामगंज में युवक की हत्या के मामले में CM गहलोत का सौहार्दपूर्ण निर्णय…पीडित परिवार को 50 लाख का मुआवजा और संविदा पर नौकरी

चौक टीम, जयपुर। राजधानी जयपुर में समुदाय विशेष के एक युवक की पीट-पीट कर मारने के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Gehlot On Ramganj) ने सौहार्दपूर्ण निर्णय लेते हुए पीडित परिवार को 50 लाख और संविदा पर नौकरी की घोषणा की है. यह जानकारी विधायक अमीन कागजी ने दी. बता दें कि कल यानि 29 सितबंर को देर रात लोगों ने विवाद के चलते युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि बाइक टक्कर होने को लेकर विवाद हुआ था.

इस दौरान झगड़ा कर रहा एक युवक में रोकने आए लोगों से गाली-गलौज करने लगा. लोगों ने सरिए-डंडे से ताबड़तोड़ वार कर बाइक सवार युवक को लहूलुहान कर दिया. SMS हॉस्पिटल में इलाज के दौरान देर रात युवक की मौत हो गई.

CM गहलोत दी पीडित परिवार को राहत

इस मामले में विधायक अमीन कागजी ने जानकारी देते हुए बताया कि सीएम गहलोत (CM Gehlot On Ramganj) ने युवक इकबाल मौत मामला में पीडित परिवार को 50 लाख और संविदा पर नौकरी और डेयरी बूथ की भी घोषणा की है. साथ ही आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

हर स्थिति पर ड्रोन से नजर

जयपुर के रामगंज इलाके में युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. पुलिस महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने दिए दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए है. साथ ही पुलिस ने लगभग एक दर्जन संदिग्ध को राउंडअप किया गया है.

डीजीपी मिश्रा ने बताया कि घटना में लिप्त लोगो के विरूद्ध नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जाएगी. डीजीपी ने इलाके में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है. उन्होन कहा कि जयपुर के सुभाष चौक व रामगंज में स्थिति नियंत्रण में है. ड्रोन के जरिए स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

बाइक की टक्कर होने पर बढ़ा विवाद

एसएचओ सुरेश सिंह खटीक ने बताया कि जयपुर में फूटा खुर्रा रामगंज (CM Gehlot On Ramganj) के रहने वाले इकबाल (18) पुत्र अब्दुल मजीज का मर्डर हुआ है. रात करीब 10.45 बजे जयसिंहपुरा खोर से इकबाल बाइक लेकर घर जा रहा था.

इसी दौरान गंगापोल में राहुलजी का बाजार में उसकी बाइक दूसरी बाइक से टक्कर हो गई. बाइक टक्कर होने की बात को लेकर दोनों युवकों में तनातनी होने के साथ गाली-गलौज हो गई.

मौके पर पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात

आरोप है कि इकबाल और कॉलोनी वालों में झगड़ा हो गया और इस झगड़े के दौरान इकबाल एवं उसके साथी को पीटा गया. जिससे इकबाल की अस्पताल में मौत हो गई. फिलहाल मौके पर पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया गया है.

मना करने पर हुआ झगड़ा

बाइक सवार दोनों युवक गाली-गलौज कर अपने-अपने लोगों को बुलाने के लिए कॉल करने लगे. वहां खड़े बुजुर्ग ने दोनों को गाली-गलौज करने से मना किया. इस बात को लेकर इकबाल की वहां खड़े लोगों से कहासुनी हो गई.

मौके पर खड़े लोगों से गाली-गलौज करने को लेकर झगड़ा हो गया. वहां खड़े लोगों के इकबाल को पकड़ने पर, दूसरा बाइक सवार युवक भाग निकला. लोगों ने इकबाल को डंडे-सरिए से पीटना शुरू कर दिया. पैर-सिर पर ताबड़तोड़ वार कर लहूलुहान कर दिया.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img