CM गहलोत के सरकार रिपीट के दावे पर राजेंद्र राठौड़ का पलटवार, कहा- ‘नाई-नाई बाल कितने हैं, सामने आ जाएंगे’

चौक टीम, जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद से ही कांग्रेस और बीजेपी अपनी-अपनी जीत के दावे कर (Rajendra Rathore’s counterattack on Congress) रहे है. कांग्रेस अपने 5 साल के कार्यकाल के विकास कार्यो और सात गारंटियों के दम पर सरकार बनाने का दावा ठोक रही है. वहीं भाजपा प्रदेश में केंद्र सरकार की योजनाओं और प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर बहुमत से सरकार बनाने के दावा कर रही है. लेकिन, इन दलों के दावों में कितनी सच्चाई है ये तो आगामी 3 दिसंबर की मतगणना के बाद साबित हो जाएगा.

वहीं, मतगणना से पहले उम्मीदवारों ने अपनी जीत को लेकर दावा पेश कर रहे है. ऐसे में पार्टियां सरकार बनाने को लेकर निर्दलीयों और जिताऊ बागियों को साधने में जुटी है. सूत्रों के अनुसार पार्टियां अपने प्रत्याशियों के दो दिन के आराम के बाद 1 दिसंबर को बाड़ेबंदी कर सकती हैं. गौरतलब हैं कि पिछली बार भी कांग्रेस सरकार ने दो बार अपने विधायकों को होटलो में बाड़ेबंदी की थी.

भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने प्रदेश में भाजपा की बहुमत से सरकार बनने का दावा किया. साथ ही राठौड़ ने सीएम गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार रिपीट नहीं डिलीट होगी. उन्होंने कहा कि भाजपा को बाड़ेबंदी की जरूरत नहीं होगी. इसकी जरूरत तब पड़ती है, जब संख्या बहुमत से कम हो. बीजेपी प्रचंड बहुमत ला रही है, ऐसे में बाड़ाबंदी की जरूरत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की कपोल कल्पना है. उन्होने कांग्रेस के जीत के दावे पर राठौड़ ने कहा कि ‘नाई-नाई बाल कितने हैं, सामने आ जाएंगे.’

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तेलंगाना चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि पांचों राज्यों में कांग्रेस शानदार प्रदर्शन करेगी और सरकार बनाएगी. तेलंगाना में कांग्रेस ने जो गारंटी दी है वो बेहद शानदार है. सोनिया गांधी ने बड़ा निर्णय कर तेलंगाना बनाने का फैसला किया. यहां कांग्रेस सरकार बनती तो तेलंगाना न जाने कहां पहुंच गया होता. BRS और बीजेपी मिले हुए है. पेपर लीक मामले में राजस्थान एकमात्र राज्य जहां कार्रवाइयां हुई है.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img