मंत्री साले मोहम्मद ने ली विभाग की बैठक, सरकार की योजनाओं को लेकर दिए अहम निर्देश

जयपुर। अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को सचिवालय में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन, स्वीकृत कार्यों को समय पूरा कराने, निर्माणाधीन कार्यों को गुणवत्ता युक्त समय पर कराने, नए कार्यों की स्वीकृति के निर्देश दिए।

बिंदुवार समीक्षा

मंत्री ने राजकीय अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय, छात्रावास, छात्रवृति, अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र में सुविधाओं का विस्तार के लिए जन सहभागिता योजना, पीएमजेवीके, अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास सहकारी निगम के तहत अल्पसंख्यक समुदायों के युवाओं को दिए जाने वाले शैक्षिक एवं स्वरोजगार ऋण, अल्पसंख्यक समुदायों के लिए गठित समावेशी कोष, मुख्यमंत्री मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत आधारभूत संरचनाओं का विस्तार सहित अन्य सामग्री की बिंदुवार समीक्षा करते हुए कार्यों को त्वरित करने के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। राज्य सरकार अल्पसंख्यक समुदायों के उत्थान एवं समावेशी विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

  • मंत्री ने आमजन के अभाव अभियोग सुने
  • अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने जयपुर स्थित राजकीय आवास पर प्रदेश भर से आए लोगों के अभाव अभियोग सुने एवं संबंधित अधिकारियों को दूरभाष पर निर्देश दिए। उन्होंने कहा आमजन की समस्याओं का समय पर निराकरण करवाकर राहत देना सरकार का उद्देश्य है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img