‘भाजपा अब 400 के नारे लगाना बंद कर देगी’, पीएम मोदी के बयान पर अशोक गहलोत का पलटवार; बोले- राजस्थान में कांग्रेस का एकतरफा माहौल

चौक टीम, जयपुर। राजस्थान में 24 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले दोनों ही प्रमुख पार्टियां अपनी-अपनी तरफ से मतदाताओं को मनाने के प्रयास कर रही हैं। जहां भाजपा के स्टार प्रचारक प्रदेश का दौरा कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस स्थानीय मुद्दों पर स्थानीय नेताओं के साथ प्रचार कर रही है। इस बीच दूसरे चरण के प्रचार में जान फूंकने बांसवाड़ा आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान के बाद पूरे देश की सियासत गरमा गई है।

पीएम के इस बयान के बाद गरमाई सियासत

दरअसल पीएम मोदी ने रविवार को बांसवाड़ा में कांग्रेस मेनिफेस्टो को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि वे माताओं और बहनों के गोल्ड का हिसाब करेंगे और फिर उस संपत्ति को अल्पसंख्यकों में बांट देंगे। पीएम के इस बयान के बाद अब कांग्रेस हमलावर हो गई है जहां पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ये बौखला गए हैं जो बेतुकी बातें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि प्रधानमंत्री कांग्रेस मेनिफेस्टो को लेकर बेतुकी बातें क्यों कर रहे हैं।

राजस्थान में कांग्रेस का माहौल एकतरफा है- गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद रुझान कांग्रेस के पक्ष में हैं। इसलिए अब भाजपा टेंशन में आ गई है और इसी के चलते मोदीजी और अमित शाह राज्य का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस का माहौल एकतरफा है। पहले चरण के चुनाव के बाद अब भाजपा अबकी बार 400 पार के बारे में बात करना बंद कर देगी।

प्रधानमंत्री घोषणा पत्र को लेकर बेतुकी बातें कर रहे हैं- गहलोत

कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर मोदीजी की टिप्पणी को लेकर गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर क्यों बेतुकी बातें कर रहे हैं। हमारे मेनिफेस्टो में दी गई 25 गारंटियों को लेकर पीएम को जो भी आपत्ति है तो बताएं। समझ में नहीं आता कि पीएम घोषणापत्र को मुस्लिम लीग से क्यों जोड़ रहे हैं। पद पर रहते हुए प्रधानमंत्री किसी पार्टी, जाति या वर्ग का नहीं एक पूरे देश का होता है इसलिए उन्हें अपने पद का कद बनाए रखना चाहिए।

ग़ौरतलब है कि बांसवाड़ा की चुनावी सभा में PM मोदी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि कांग्रेस देश में भ्रष्टाचार को फैलाने वाली पार्टी रही है अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो फिर से वर्ग विशेष को लाभ पहुँचाने का काम करेगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img