‘कांग्रेस ने देश में गरीबी हटाओ का सिर्फ नारा दिया’, अजमेर में कांग्रेस पर बरसे सीएम भजनलाल शर्मा; कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

चौक टीम, जयपुर। राजस्थान में 24 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले दोनों ही प्रमुख पार्टियां अपनी-अपनी तरफ से मतदाताओं को मनाने के प्रयास कर रही हैं। जहां भाजपा के स्टार प्रचारक प्रदेश का दौरा कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस स्थानीय मुद्दों पर स्थानीय नेताओं के साथ प्रचार कर रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार को अजमेर जिले के दौरे पर हैं। यहां सीएम भजनलाल शर्मा ने किशनगढ़ में कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत की। कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन इसको लेकर कोई रुचि नहीं दिखाई। वहीं, अजमेर के जेएलएन मेडिकल कॉलेज परिसर में अंबेडकर सभागार में भी सीएम ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया।

‘गरीबी हटाओ का सिर्फ नारा दिया’

उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि इन सभी विषयों को लेकर वह जनता के बीच जाएं और बताएं। कार्यकर्ता जनता के बीच यदि विकास को लेकर कोई वादा करता है तो वह सरकार पूरा करेगी। हर कार्यकर्ता को लगना चाहिए कि सरकार उसके साथ खड़ी है। सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि आजादी के बाद से ही कांग्रेस देश से गरीबी हटाने का नारा देती आई है। इतने वर्षों तक कांग्रेस ने देश पर राज किया, लेकिन देश से गरीबी हटाने में कांग्रेस ने कोई रुचि नहीं दिखाई। मोदी सरकार ने गरीबों के लिए आवास, शौचालय, गैस सिलेंडर, बिजली, पानी, मुफ्त इलाज आदि अनेक योजनाएं देकर उनके जीवन स्तर में सुधार लाने की कोशिश की है।

पहले देश में झूठ और लूट की राजनीति थी- CM

उन्होंने कहा कि 2014 में देश की सत्ता की बागडोर नरेंद्र मोदी के हाथ में आने के बाद देश की राजनीति में बदलाव लाने का काम पीएम ने किया है। पहले देश में झूठ और लूट की राजनीति थी। भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है। राजस्थान में 90 दिन की भाजपा सरकार ने चुनाव में दिए गए संकल्प पत्र के 45 फीसदी काम पूरे कर दिए हैं। एक माह बाद ही विधायकों को विकास के लिए राशि दे दी गई थी, ताकि वह अपने क्षेत्र में आवश्यकता अनुसार विकास कार्य करवा सकें।

उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार में युवाओं के भविष्य के साथ हुए छलावे यानी पेपर लीक और नकल प्रकरण में एसआईटी गठित की गई। 96 आरोपियों को पकड़ा जा चुका है और जल्द ही यह आंकड़ा शतक पार होगा, किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा।

कार्यकर्ता सम्मेलन में संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि पहले व्यापारियों को फिरौती के लिए गैंगस्टर धमकाया करते थे, लेकिन अब राजस्थान में ऐसा नहीं है। राजस्थान में यदि कोई गैंगस्टर आएगा तो वह वापस नहीं जाएगा। कोई कितना भी बड़ा व्यक्ति क्यों न हो, गलत करेगा तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बीते 40 वर्षों में कुछ नहीं किया। ईस्टर्न राजस्थान कैनाल परियोजना (ERCP) को भी अटकाए रखा। कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की। चुनाव के वक्त कांग्रेसी नेता यमुना का पानी राजस्थान में लाने का दावा करते थे और झूठ बोलकर चुनाव जीते थे। राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद ईआरसीपी को लेकर मध्य प्रदेश सरकार से समझौता हो गया है। अब प्रोजेक्ट पर जल्द काम शुरू हो रहा है।

श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बूथ अध्यक्ष का सम्मान होगाCM

हर मंडल पर जिन 5 बूथ पर श्रेष्ठ प्रदर्शन रहेगा, उन सभी बूथ अध्यक्ष को आमंत्रित करके सम्मान किया जाएगा। अन्य बूथ अध्यक्षों को भी बुलाया जाएगा। सीएम शर्मा ने मजाक के अंदाज में कहा कि अपनी पत्नी को भी वोट डालने का कहना न भूलें, बल्कि उन्हें तीन बार कहें। उन्होंने कहा कि बीजेपी जाति, परिवार की पार्टी नहीं है, बल्कि 36 कौम और कार्यकर्ताओं की पार्टी है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img