उज्ज्वला योजना से जुड़े बीपीएल परिवारों को 500 रूपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, सीएम गहलोत ने मालाखेडा में की बड़ी घोषणा

देशभर में कमर तोड़ महंगाई के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहत भरी घोषणा की है। अब प्रदेश में उज्ज्वला योजना से जुड़े बीपीएल परिवारों को 500 रूपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच मालाखेड़ा में आयोजित जनसभा में की।

गहलोत ने कहा कि आज महंगाई से आम जनता त्रस्त हैं, आम जनता के लिए गैस सिलेंडर महंगा होने से उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उज्जवला योजना से जुड़े बीपीएल परिवारों को साल में 12 सिलेंडर 500 रूपए के मिल सकेंगे। इस योजना का लाभ उन्हें एक अप्रैल 2023 से मिलेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री गहलोत आने वाले बजट में इसकी घोषणा करेंगे।

जरूरतमंद परिवारों को मिलेगा रसोई के सामानों का किट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दौरान जरूरतमंद परिवारों को रसोई के सामानों के किट वितरित करने के भी संकेत दे दिए। माना जा रहा है कि गहलोत सरकार आने वाले बजट में ऐसे जरूतरमंद परिवार जिन्हें आटा, दाल, चीनी जैसे जरूरी सामान किट के रूप में दे सकते हैें। आने वाले बजट को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने साफ संकेत दे दिए हैं वो आम जनता से जुड़ा बजट पेश करने वाले हैं।

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दौरान मोदी सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने उज्जवला योजना के नाम से सिलेंडर वितरित किए। आज वो सिलेंडर खाली पड़े हैं। आज सिलेंडर के दाम 400से 1040 पहुंच गए हैं, लेकिन इन्हें आम जनता की पीड़ा दिखती नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने 500 रूपए में गैस सिलेंडर देने का वादा जनता से कर दिया।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img