मुठभेड़ में 007 गैंग का मुख्य सरगना सहीराम घायल व उसका साथी यशपाल गिरफ्तार तथा हथियार बरामद

जयपुर 14 सितम्बर। आपराधिक गतिविधियों में सक्रिय 007 गैंग के अपराधियो की धरपकड़ हेतु डीसीपी जोधपुर आयुक्तालय के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने मुठभेड़ में घायल 007 गैंग के मुख्य सरगना सहीराम व उसके साथी यशपाल को गिरफ्तार कर पिस्टल मय मैग्जीन तथा 7.65 एमएम के 14 व 8 एमएम के 3 जिन्दा कारतूस बरामद किये है।
पुलिस आयुक्त जोधपुर श्री प्रफुल कुमार ने बताया कि सक्रिय 007 गैंग द्वारा जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस थाना करवड़ क्षैत्र में 10 अगस्त, 2019 को टोल भुगतान की बात को लेकर फायरिग कर आमजन में दहशत पैदा की तथा थाना लोहावट व भोजासर में लूट व हत्या के प्रयास के अपराध कारित किये जिस पर दर्ज प्रकरणों में 007 गैंग के अपराधियों की तलाश की जा रही थी ।
श्री कुमार ने बताया कि आपराधिक सक्रिय 007 गैंग के अपराधियो की धरपकड़ करने हेतु पुलिस उपायुक्त जोधपुर श्री धमेन्द्रसिह के नेतृत्व में टीमो का गठन किया गया था। आज शनिवार को 007 गैग के वांछित अपराधी सहीराम विश्नोई निवासी विनायकपुरा भवाद जोधपुर की अपने गिरोह के साथियों के साथ एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार में वीर तेजाजी काॅलोनी सारण नगर होने की सूचना मिलने पर डीसीपी जोधपुर पूर्व श्री धर्मेन्द्रसिंह के नेतृत्व में थानाधिकारी महामंदिर श्री देवेन्द्रसिह, थानाधिकारी मण्डोर श्री मनोज राणा, थानाधिकारी करवड़ श्री कैलाश शर्मा मय जाब्ता व साईबर सैल टीम ने तेजा कोलोनी पहुचकर सफेद कार को रोकने का ईशारा किया तो सहीराम गाडी को तेजी से रिवर्स करके भागने लगा जिससे कार एक मोटरसाईकिल के टक्कर मारने से क्षतिग्रस्त होकर रूक गई। तब सहीराम व उसके तीन साथी कार से उतर कर भागने लगे जिसका डीसीपी व टीम ने पैदल पीछा किया तो सहीराम ने भागते हुवे पुलिस पर फायर करना शुरू किया।
पुलिस आयुक्त जोधपुर ने बताया कि डीसीपी ने अपना परिचय देते हुए चेतावनी दी परन्तु सहीराम द्वारा पुनः फायरिंग करने हेतु पिस्टल तानने पर उन्होंनेआत्मरक्षा के लिए एक जवाबी फायर किया गया। मगर दोनों तरफ की फायरिंग में किसी के चोट नहीं लगी। सहीराम विश्नोई व उसके साथी अलग-अलग दिशाओं में बबूल की झाडियों में भागने लगे। जिस पर थानाधिकारी महामंदिर श्री देवेन्द्रसिह मय जाब्ता द्वारा यशपालसिंह पुत्र श्री रतनसिंह रावणा राजपूत (22) निवासी तातवास नागौर हाल संत रविदास काॅलोनी भदवासिया जोधपुर को दस्तयाब कर 8 एमएम के तीन जिन्दा कारतूस बरामद किये। इसी दौरान अपराधी सहीराम विश्नोई का पीछा करने के दौरान सहीराम द्वारा पुनः पिस्टल से डीसीपी पर फायर किया। जिस पर डीसीपी द्वारा पुनः चेतावनी दी गई परन्तु सहीराम ने दुबारा फायर करने के लिए पिस्टल उनके सामने तानी तो उनके द्वारा अपनी आत्मरक्षा के लिए सहीराम के पैरो की ओर निशाना करते हुवें एक फायर किया जो उसके पैरों में लगा और वह लडखडा कर गिर गया। इस पर डीसीपी द्वारा उसको दबोच कर उसके कब्जे से पिस्टल मय मैग्जीन मय 7.65 एमएम के 14 जिन्दा कारतूस बरामद कियेे। इनके साथी बजरंगसिंह व मंगलसिंह हथियार लहराते हुए मौके से घनी कटिली झाडियों का फायदा उठा कर फरार हो गये है।
उन्होंने बताया कि क्षतिग्रस्त कार की तलाशी लेने पर एक रजिस्ट्रेशन नम्बर की प्लेट मिली, जिसके एक ओर आरजे14टीई1807 व दूसरी ओर आरजे15 सीए 0670 नम्बर लिखे हुए है। पुलिस थाना मण्डोर पर प्रकरण दर्ज किया जाकर अनुसंधान व पूछताछ जारी हैं
श्री कुमार ने बताया कि अपराधी सहीराम पुत्र श्री बींजाराम विश्नोई निवासी भवाद जोधपुर जो मुठभेड़ में घायल हो गया का ईलाज पुलिस निगरानी में एमडीएम अस्पताल जोधपुर में चल रहा हैं।

--advt--spot_img