जयपुर में कई जगहों पर ख़राब हुई ईवीएम, प्रत्याशियों ने जताई नाराजगी

राजस्थान में 199 सीटों पर कल सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में काफी जगहों से ईवीएम मशीनों के ख़राब होने से मतदान में देरी हुई. सिर्फ जयपुर में ही 178 मशीनें ख़राब हो गई जिसमें से 91 वीवीपैट, 50 बैलेट यूनिट और 37 कंट्रोल यूनिट ख़राब हुए. इस दौरान लोगों के साथ ही कई दिग्गज नेताओं को भी मतदान के लिए आधे घंटे से भी ज्यादा समय का इंतज़ार करना पड़ा. यहां तक कि कुछ लोग बिना मतदान किये ही चले गए.

क्या 20 साल से हो रही सत्ता की परम्परा में होगी अदला-बदली?

आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श मतदान केंद्र पर ईवीएम ख़राब होने से मतदान लगभग 1 घंटे देरी से शुरू हुआ वहीं सांगानेर और बगरू में 20 मशीनें ख़राब हो गई. इस दौरान मतदान स्थल पर मतदाताओं की लम्बी क़तार लग गई. वहीं सिविल लाइन्स से कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास और हवामहल से कांग्रेस प्रत्याशी महेश जोशी ने ईवीएम मशीन ख़राब होने पर नाराज़गी जताई.

जहां जहां गए स्टार प्रचारक, वहां वहां कम रहा मतदान

कल दोपहर एक बजे तक सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से 20, बगरू से 20, आमेर से 16, चाकसू से 13, शाहपुरा से 12, आदर्श नगर से 11, मालवीय नगर से 11, कोटपूतली से 9, चौमूं से 9, जमवारामगढ़ से 5, हवामहल से 5, विराट नगर से 3, झोटवाड़ा से 3 और विद्याधर नगर से 2 मशीनों के ख़राब होने की सूचना मिली.

इन जगहों पर मशीनें ख़राब रहने से मतदान आधे से एक घंटे तक रुका रहा. इस दौरान लोगों ने हंगामा भी किया और कई बुजुर्ग और महिलाएं बिना मतदान किये ही वापिस लौट गए.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img