मशहूर एक्टर कादर खान का निधन

बेहतरीन अदाकारी के साथ शानदार डायलॉग के लिए मशहूर बाॅलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान की हालत काफी खराब चल रही थी जिसकी वजह से वो पिछले काफी समय से कनाडा के अस्पताल में भर्ती थे। कनाडा के अस्पताल में आज उन्होंने अंतिम सांस ली। अभिनेता के निधन की खबर उनके बेटे सरफराज ने खुद दी।

कनाडा के अस्पताल के अनुसार कल शाम 6 बजे उन्होंने अंतिम सांस दी। उनका पूरा परिवार कनाडा में ही है इसलिए उनके पार्थिक शरीर को भारत नहीं लाया जाएंगा, वही पर उनका शव दहन किया जाएंगा। कादर खान पिछले कई सालों से कनाडा में अपने बेटे और बहू के साथ वही पर रह रहे थे।

81 साल की उम्र में प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के शिकार हो गए जिसकी वजह से उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था। अंतिम कुछ दिनों में तबीयत अधिक खराब होने की वजह से अस्पताल में डाॅक्टर्स ने उन्हें नाॅर्मल वेंटीलेटर से बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा था।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उनके निधन की झूठी खबर फैली थी जिसे उनके बेटे ने गलत बताया था। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल कादर खान की घुटनों की भी सर्जरी हुई थी जिसके बाद से ही उनकी स्वास्थ्य में लगातार गिरावट देखने को मिली है।

कादर खान ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत 1973 में राजेश खन्ना की फिल्म दाग से की थी। अपने फिल्मी कैरियर के दौरान उन्होंने अलग-अलग किरदारों को बखुबी से निभाया। अपने कैरियर के दौरान उन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया। इसके साथ ही कई फिल्मों के डायलाॅग्स, स्किप्ट आदि भी लिखी थी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img