बेनीवाल ने किया सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन

0
166

राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 99 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। जीत के साथ ही राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है। इसके लिए अभी तक पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का नाम सामने आ रहा है। हालाँकि जयपुर और दिल्ली दोनों जगहों पर पार्टी हाईकमान की बैठक के बावजूद अभी तक मुख्यमंत्री के घोषणा नहीं की है लेकिन आज शाम तक आलाकमान द्वारा मुख्यमंत्री की घोषणा की जा सकती है।

वहीं कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा से पहले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि अगर अशोक गहलोत को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो वे कांग्रेस की ईंट से ईंट बजा देंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने से कोई ऐतराज़ नहीं है क्योंकि वे एक किसान के बेटे है और वे राज्य में एक किसान को मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते है।

कौन होगा राजस्थान में CM का चेहरा, आज होगा सस्पेंस खत्म?

चुनाव से पहले राजस्थान में किंगमेकर होने का दावा करने वाले बेनीवाल ने कहा कि अगर कांग्रेस राजस्थान में अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाती है तो राहुल गाँधी का प्रधानमंत्री बनने का सपना अधूरा रह जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता और युवाओं में उनका जलवा अभी भी बरक़रार है और वे आगामी लोकसभा चुनाव में 10 सीटें जीतकर और बाकी में कांग्रेस को हराकर राहुल गाँधी का पीएम बनने का सपना तोड़ देंगे।

गहलोत v/s सचिन: आइए जानते है राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए कौन है आगे?

बेनीवाल ने गहलोत को छोड़कर किसी भी नेता को मुख्यमंत्री बनने का समर्थन किया है। बेनीवाल ने कहा कि किसान का बेटा होने के कारण में मुख्यमंत्री के लिए पायलट का समर्थन कर रहे है लेकिन अगर उन्होंने किसानों के लिए कुछ काम नहीं किया तो हम उनसे भी नाराज़ हो जाएंगे। बेनीवाल ने राजस्थान विधानसभा चुनाव से लगभग एक महीने पहले नई पार्टी का गठन किया था और उनकी पार्टी ने राज्य में 57 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से उन्हें सिर्फ 3 सीटों पर ही जीत मिली है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here