हनुमान बेनीवाल की पार्टी बिगाड़ सकती है कांग्रेस-भाजपा का समीकरण!

इस बार भाजपा और कांग्रेस के होश उड़ाने के बारे में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने एक ठोस रणनीति बना ली है। हनुमान बेनीवाल की थर्ड पार्टी ने भाजपा व कांग्रेस के समीकरण को काफी हद तक गड़बड़ा कर रख दिया है। ना सिर्फ उन्होेंने इन दोनोें पार्टियों को टक्कर दी है बल्कि प्रदेश में तीस से अधिक सीटें जीतने का दावा भी किया है। उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश में बहुत चैंकाने वाले नतीजे सामने आने वाले है। इस बार हमारे बगैर प्रदेश में कोई भी सरकार नहीं बना पाएगा। हाल ही में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की और उसके बाद चूरू में चुनावी सभा के लिए रवाना हो गए।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने यह भी कहा कि प्रदेश में भाजपा तेजी से नीचे की ओर आ रही है। अब बचे हुए दो प्रतिनिधि तीसरे फ्रंट और कांग्रेस के बीच जबरदस्त मुकाबला होगा। हमारी पार्टी के 57 प्रत्याशी मैदान में है। बेनीवाल ने दावा किया कि चालीस सीटों पर उनकी पार्टी के लोग ही हो सकते है और तीस से अधिक सीटें हम जीतने जा रहे है। हमे इस बात का अंदाजा अच्छे से है कि प्रदेश में हमारे बगैर किसी की सरकार नहीं बनेगी, लेकिन हमारी पार्टी किसी को समर्थन नहीं देगी। बल्कि हम लोग नए सिरे से चुनाव कराएंगे।

बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशियों ने इस तरह दोनो की पार्टीयों को कड़ी टक्कर देने की जबरदस्त कोशिश की है। इस तरह की स्थिती को देखने के बाद हमें लगता है कि दोनों बड़ी पार्टियों को ऐसी सीटों पर अपनी रणनीति नए सिरे से बनानी पड़ रही है। ये देखना तो बाद की बात है कि आखिर बेनीवाल अपनी बात पर अड़े रहते है कि नहीं, लेकिन ये तो पक्का है कि उनका पलड़ा दोनो पार्टियों के लिए भारी होने वाला है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img