पायलट या गहलोत? जानिए सीएम पद के लिए किसको मिला किसका समर्थन?

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत करने के 2 दिन बाद भी कांग्रेस मुख्यमंत्री पद के दावेदार की घोषणा नहीं कर सकी है। जनता में अभी भी सचिन पायलट और अशोक गहलोत के नाम को लेकर अभी भी असमंजस जारी है। पार्टी हाईकमान द्वारा लगातार कई बैठकों के बाद भी अभी तक सीएम पद का दावेदार तय नहीं हुआ है। हालाँकि यह कहा जा रहा है कि राहुल गांधी आज दोपहर तक राजस्थान मुख्यमंत्री पद की घोषणा कर सकते है।

बेनीवाल ने की पायलट को सीएम बनाने की मांग – 

वहीं सीएम पद के लिए नाम तय करने से पहले राज्य के कुछ नए विधायकों ने जहाँ पद के लिए सचिन पायलट का समर्थन किया है वहीं कुछ नवनिर्वाचित विधायक अशोक गहलोत को सीएम बनाने के पक्ष में है। राष्टीय लोकतान्त्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल पहले ही कह चुके है कि सचिन पायलट को सीएम बनाने करते है और अगर कांग्रेस ने अशोक गहलोत को सीएम बनाया तो वे उनकी ईंट से ईंट से बजा देंगे।

बेनीवाल के अलावा एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यू पूनिया ने भी सचिन पायलट को ही मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन किया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर सचिन पायलट को सीएम नहीं बनाया जाता है तो उनका संगठन इसके विरोध में जिला स्तर पर प्रदर्शन करेगा। गुर्जर महासभा ने भी पायलट को ही मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है।

गहलोत के समर्थन में निर्दलीय – 

वहीं कुछ निर्दलीय विधायकों ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन किया है। गंगापुर सिटी से निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा ने गहलोत को सीएम बनाने का खुला समर्थन दिया है वहीं दूदू से निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर ने भी कहा कि वो कांग्रेस पार्टी में तभी शामिल होऊंगा जब गहलोत को सीएम बनाया जाएगा। कुछ अन्य निर्दलीय विधायक जैसे महादेव सिंह खंडेला, कांतिलाल मीणा और राजकुमार गौड़ भी गहलोत को सीएम बनाने के पक्ष में है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img