जयपुर में शराब नहीं दूध पीकर नए वर्ष का स्वागत

नववर्ष पर जहां आबकारी विभाग रिकॉर्ड कमाई के समने देख रहा है, वहीं दूसरी तरफ कुछ युवा ऐसे भी जो नववर्ष का स्वागत दूध पीकर करने जा रहे है।

संस्कृति युवा संस्था की पहल

संस्कृति युवा संस्था और अन्य सामाजिक संगठनों की ओर से जयपुर में विभिन्न स्थानों पर नववर्ष की पूर्व संध्या पर दूध के गिलास के साथ नए साल का स्वागत किया जा रहा है। जयपुर में नववर्ष की पूर्व संध्या पर शराब की दुकानों के बाहर दूध पिलाने का आयोजन रखा गया।
संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया की वर्ष 1995 से 31 दिसंबर की रात से शुरुआत हुआ यह कारवां लगातार आगे बढ़ रहा है।

जयपुर से शुरूआत

जयपुर से शुरू हुआ नववर्ष की पूर्व संध्या पर शराब छोड़ कर दूध पिलाने का अभियान अब देश दुनिया में भी लोकप्रिय हो रहा है। जयपुर में इस अभियान के लिए शराब की 11 दुकानें और 50 से अधिक स्थानों को चिन्हित किया गया है। इन दूकानों के बाहर दूध पिलाया जा रहा है। लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि शराब से नाता तोड़ो दूध पीकर सेहत बनाओ। पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि इस अभियान के तहत जयपुर में बर्फ खाना चौराहा, पंजाब नेशनल बैंक के सामने गोविंद मार्ग, प्रताप नगर, सांगानेर, बनीपार्क, आमेर रोड, जयसिंह पुरा खोर में शराब की दुकानों के बाहर दूध पिलाया जा रहा है। साथ ही झोटवाड़ा, करधनी, कालवाड, बड़ी चौपड़, छोटी चौपड़ सहित पुराने शहर में 50 से अधिक स्थानों पर नववर्ष का स्वागत दूध पिलाकर किया जा रहा है। इस अभियान में जयपुर वासी उत्साह से भाग ले रहे हैं।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img