पूर्व सीएम अशोक गहलोत के रोड शो में उमड़ी भीड, शिवगंज की जनता ने समर्थन का दिलाया भरोसा; बोले- लोकतंत्र बचाने का जिम्मा जनता पर

चौक टीम, शिवगंज (सिरोही)। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को शिवगंज कस्बे में जालोर-सिरोही लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में रोड शो किया। रोड शो के दौरान गहलोत को देखने आमजन की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने फूलमालाओं से गहलोत का स्वागत किया। करीब तीन किलोमीटर लंबा यह रोड शो कांग्रेस पार्टी ऑफिस से शुरू होकर गोकुलवाड़ी चौक पर खत्म हुआ, जहां गहलोत ने जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने आमजन को यकीन दिलाते हुए कहा कि वैभव गहलोत आपके सुख-दुख में काम करेगा और हमेशा यहां की जनता के लिए उपलब्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि आमजनता को पानी, ट्रेन, रोजगार मिल सके, व्यापार में बढ़ोतरी हो सके, जालोर-सिरोही क्षेत्र का विकास हो सके, इसके लिए वैभव ने तरक्की एक्सप्रेस का मैनिफेस्टो लॉन्च किया है।

उन्होंने जनता से वादा किया कि जोधपुर की तरह जालोर-सिरोही क्षेत्र का विकास कराया जाएगा और यहां सभी सुविधाएं विकसित की जाएंगी। मैं चुनाव के बाद भी आपके बीच आता रहूंगा। उन्होंने अपील की कि वोटिंग वाले दिन कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत को अपना आशीर्वाद और प्यार दें। इस दौरान जननायक ने शिवगंज के गजानंद जी मंदिर में गणेश जी के दर्शन भी किए।

कांग्रेस के घोषणा पत्र से मोदी जी बौखला गए हैं- गहलोत

जननायक गहलोत ने कहा कि लगता है कांग्रेस घोषणा पत्र की गारंटियों से पीएम मोदी बौखला गए हैं, इसलिए बेतुकी बातें कर रहे हैं और झूठ का सहारा लेकर लोगों को भड़का रहे हैं। उन्होंने आमजन से सवाल किया कि भाजपा के सांसद यहां 20 साल से जीत रहे हैं, लेकिन क्या वे आपसे मिलने आए, आपकी परेशानियां दूर की, जालोर-सिरोही का बुनियादी विकास किया। इस पर जनता ने कहा कि भाजपा सांसद केवल वोट के समय मिलने आते हैं, फिर नजर नहीं आते।

गहलोत ने जनता को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत आप लोगों के बीच आता रहेगा। आप सभी लोग मिलकर वैभव को एक अवसर दें। चुनाव बाद आप यकीन करोगे कि आपने सही फैसला लिया। उन्होंने कहा कि मैं माली जाति से होकर भी 3 बार मुख्यमंत्री बना, यह मुझे 36 कौम, जनता से मिला प्यार था, तभी मुख्यमंत्री बन पाया।

लोकतंत्र और संविधान को जनता ही बचा सकती है- गहलोत

गहलोत ने कहा कि सरकार बनाने और गिराने का हक केवल जनता को है। लेकिन कुछ लोग पैसे देकर विधायक खरीद लेते हैं, सरकार पलट देते हैं, दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल देते हैं। ईडी, सीबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करके लोगों को धमकाते हैं। इलेक्ट्रॉल बॉण्ड का घोटाला जगजाहिर है, कैसे चंदे का धंधा किया गया, यह सबको पता है।

उन्होंने कहा कि आदर्श घोटाला सिरोही में हुआ, उसका मालिक भाजपा और आरएसएस का नेता था। भाजपा नेताओं ने आपसे वादे किए थे, पीड़ितों को उनका पैसा वापस मिलेगा, क्या आपका पैसा आया? उन्होंने कहा कि अब लोकतंत्र को बचाने की जरूरत है। अब जनता तय कर चुकी है कि धर्म के नाम पर वोट नहीं देना है, जालोर-सिरोही की तरक्की और लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस को वोट देना है।

संयम लोढ़ा ने की वैभव को जिताने की अपील

इस दौरान पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने आमजन से अपील की कि 26 अप्रैल के दिन कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत को भारी समर्थन देकर विजयी बनाएं। कार्यक्रम के दौरान पूरणमल सैनी, पन्नाराम बोराणा, हरिशंकर मेवाणा, रतनाराम देवासी, तेजाराम मेघवाल, मदन माली, हेमलता शर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जालोर में नजर आया जनता का प्यार

इससे पहले सोमवार सुबह पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जालोर शहर में हरिदेव जोशी सर्किल से बस स्टैंड रोड तक कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में जनसंपर्क किया। उन्होंने दुकानदारों और व्यापारियों से मुलाकात की और संवाद किया। इस दौरान आमजन ने बड़ी आत्मीयता से गहलोत का स्वागत किया। अशोक गहलोत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आमजन से कहा कि आगामी 26 अप्रैल को लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए वोट डालें। देश को महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार जैसी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मतदान में सहभागी बनें। जनंसपर्क के दौरान गहलोत के साथ राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, रमीला मेघवाल, पुखराज पाराशर सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img