राजस्थान व्यापारी कल्याण बोर्ड में बनेगा उपाध्यक्ष, दौड में सबसे आगे ज्योति खंडेलवाल

राजस्थान व्यापारी कल्याण बोर्ड में उपाध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया अब अंतिम दौर में है। आज शाम को होने वाली बैठक में नए उपाध्यक्ष के नाम पर मोहर लगना तय है। वर्तमान सदस्यों में से ही एक नाम उपाध्यक्ष के तौर पर होगा। इसमें सबसे प्रमुख दावेदार के तौर पर पूर्व जयपुर महापौर ज्योति खंडेलवाल का नाम सबसे आगे है। हालांकि राजस्थान व्यापारी कल्याण बोर्ड में सबसे वरिष्ठ सदस्य के तौर पर बाबूलाल गुप्ता है। बोर्ड के अध्यक्ष विधायक सुरेश मोदी की भी सहमति ज्योति खंडलेवाल के नाम पर बताई जा रही है। राजस्थान कांग्रेस में विधायक सुरेश मोदी सचिन पायलट गुट के बताए जाते है। पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल भी सचिन पायलट गुट से मानी जाती है। जयपुर में कांग्रेस की सांसद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुकी है। कांग्रेस संगठन और विभिन्न कार्यक्रमों में भी ज्योति खंडेलवाल सक्रिय भूमिका में रही है।

यह है सदस्य

राजस्थान व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेश मोदी ने अपनी टीम में सदस्य के तौर पर ज्योति खंडेलवाल, अशोक जैन, दामोदर प्रसाद गर्ग, प्रहलाद झुरिया, मनीष राठी, मुकेश भाटिया, इकबाल बेडबॉक्स, दिनेश जैन और बाबूलाल गुप्ता को शामिल किया था। अब इन्ही में से एक को उपाध्यक्ष मनोनीत करने का प्रस्ताव है। बोर्ड में तीन सदस्य उपाध्यक्ष पद पर अपनी दावेदारी जता रहे थे, जयपुर शहर के विधायकों की भी अप्रोच इसको लेकर जारी थी।

बैठक में सात प्रस्तावों पर मंथन

राजस्थान व्यापारी कल्याण बोर्ड की उद्योग भवन में आयोजित होने वाली दूसरी बैठक में सात प्रस्तावों पर चर्चा होगी। राजस्थान व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेश मोदी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली बैठक में बोर्ड के सदस्यों के साथ उद्योग विभाग, वाणिज्य विभाग, श्रम विभाग, वित्त विभाग और अन्य विभागीय अधिकारियों को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए है।

सात बिंदूओं पर होने वाली दूसरी बैठक में पूर्व की बैठक में पास किए गए प्रस्तावों की अनुपालना रिपोर्ट पर चर्चा के बाद इसे पास किया जाएगा। राजस्थान व्यापारी कल्याण बोर्ड की बीमा योजना पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी। वही बोर्ड की ओर से संचालित की जाने वाली योजनाओं के लिए राज्य सरकार से बजट की मांग की जाएगी। राजस्थान व्यापारी कल्याण बोर्ड का नया लोगो कैसा हो इस पर भी बैठक में मंथन होगा। अन्य बिंदु बोर्ड के अध्यक्ष सुरेश मोदी की अनुमति से तय किए जाएंगे।

सीएम की है बजट घोषणा

व्यापारियों की मांग पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने व्यापारी कल्याण बोर्ड के प्रस्ताव को हरी झंडी दी थी। इसके तहत प्रदेशभर के कारोबारियों, दूकानदारों और एमएसएमई से जुड़े व्यापारियों से जुड़ी नीतियों पर काम होना है। साथ ही उनकी समस्याओं और सुझावों पर सरकार को फीडबैक देना है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img