बांसवाड़ा-डूंगरपुर से आसान नहीं है महेन्द्रजीत मालवीय की राह! पूर्व मंत्री अर्जुन बामनिया बोले- मालवीय ने 15 हजार करोड़ का घपला किया

चौक टीम, जयपुर। भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट में राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीट में से 15 सीट के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है। इसमें राजस्थान ने बांसवाड़ा- डूंगरपुर सीट से महेंद्रजीत सिंह मालवीय भाजपा प्रत्याशी होंगे। बता दें मालवीय हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं। लेकिन बीजेपी का दाम थामने वाले महेंद्र जीत सिंह मालवीया को विरोध शुरू हो गया है।

दरअसल, बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए बांसवाड़ा डूंगरपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस सरकार में टीएडी मंत्री रहे अर्जुनसिंह बामनीया ने पहली बार पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया का नाम लेकर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। विट्ठलदेव मंदिर परिसर में एक मीटिंग के दौरान बामनिया ने कहा कि मालवीया ने कितना खाया है। 5 बार जिला प्रमुख 4 बार विधायक 2 बार मंत्री रहे। अभी कुछ लोग चला रहे है कि 15 हजार करोड़ का घपला किया इसलिए बाहर जाना ही पड़े।

बामनिया ने कहा कि कोई चिंता करने की बात नहीं 15 हजार करोड़ खाने के बाद खुद को बचाने के लिए भाजपा में गए तो भी ठीक या फिर लालच से गए तो भी ठीक। लेकिन बांसवाड़ा और बागीदौरा की जनता उस महेंद्र मालवीया को बख्शेगी नहीं। आज हम सब विट्ठलदेव से कसम खाकर जाएं कि उसने 40 साल कांग्रेस पार्टी का खाया है। गरीबों का गला दबा डराकर खाया है। लोकसभा लड़े या विधानभा उसे घर से निकालना है।बामनिया के अलावा भाजपा में भी मालवीया के टिकट का विरोध रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि मालवीया हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए है। वह नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने से नाराज थे। जिसकी वजह से उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था। लेकिन उनके साथ कांग्रेस का कोई बड़ा पदाधिकारी बीजेपी में शामिल नहीं हुआ है। हालांकि, मालवीया का कहना है कि सीएम की मौजूदगी में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि कांग्रेस मालवीया के सामने दमदार प्रत्याशी ख़ड़ा करेगी।

मालूम हो कि महेंद्रजीत सिंह मालवीय जो बागीदौरा से पूर्व विधायक हैं, उन्होंने 15 दिन पहले भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। इसके साथ ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा उन्हें लोकसभा उम्मीदवार बनाएगी और हुआ भी ऐसा ही। बीजेपी की पहली लिस् में बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से महेंद्रजीत सिंह मालवीय को उम्मीदवार बनाया गया है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img