घर में ईवीएम मिलने पर पाली के निर्वाचन अधिकारी निलंबित

राजस्थान के विधानसभा क्षेत्र के मतदान होने के बाद अब सभी की नजर रिजल्ट पर ही टिकी है। आपको बता दें कि 7 दिसंबर को हुए वोटिंग के दिन एक निर्वाचन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। निर्वाचन आयोग ने ऐसा करने पर उन्हें पाली सीट के रिटर्निंग अधिकारी के पद से हटाने का आदेश दिया है। भाजपा के एक उम्मीदवार के घर में कथित तौर पर ईवीएम पाए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई। ये तो सभी को पहले ही बता दिया गया था कि ईवीएम से कोई भी छेड़छाड़ नहीं करेगा और ना ही कोई इसकी कोशिश करेगा। अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो उसे सजा या फिर वहीं गोली मार दी जाएगीं।

निर्वाचन आयोग ने कहा था कि एक सेक्टर अधिकारी ईवीएम मशीन लेकर भाजपा उम्मीदवार के घर गया था जिसके बाद सेक्टर अधिकारी को हटा दिया गया और संबंधित ईवीएम को चुनाव प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया। ऐसा करने पर निर्वाचन आयोग ने पाली के रिटर्निंग अधिकारी महावीर को हटाने का आदेश दिया। वहीं जोधपुर के राकेश को कार्यभार संभालने के लिए कहा गया।

इन दिनों भाजपा के उम्मीदवार के कथित तौर पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन घर ले जाने की कई खबरें इंटरनेट पर छाई हुई है। इसके बाद सभी लागों को इसके लिए और भी ज्यादा अवेयर कर दिया था कि कोई भी ईवीएम से छेड़छाड़ ना करें।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img