24 दिसम्बर को RCA चुनाव, इस बार वैभव गहलोत को ये देने जा रहे टक्कर

जयपुर। 24 दिसंबर को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव होने जा रहे हैं. RCA चुनाव को लेकर अध्यक्ष पद आज वैभव गहलोत ने नामांकन दाखिल किया. वैभव गहलोत जब राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो इस दौरान उनकी बेटी काश्विनी मौजूद रहीं.काश्विनी ने पिता वैभव गहलोत के नामांकन भरने से पहले उनके माथे पर तिलक लगाया और शुभकामनाएं दी. वैभव गहलोत के नामांकन दाखिल करते समय कार्यकारिणी के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे.

वैभव गहलोत ने नामांकन करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का धन्यवाद किया. इस दौरान वैभव गहलोत ने कहा कि हमने पिछले दिनों राजस्थान क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छा काम किया है.हमने आईपीएल मैचों को शुरू करवाया.वहीं जोधपुर के बरकतुल्लाह खान क्रिकेट स्टेडियम और जयपुर के दिल्ली रोड स्थित स्टेडियम का काम करवाया गया.वैभव गहलोत ने कहा आगे भी हम राजस्थान क्रिकेट के लिए काम करते रहेंगे.ताकि यहां खिलाड़ियों को भी आगे जाने का मौका मिले.

RS नान्दू गुट के उम्मीदवारों की तस्वीर हुई साफ

RCA चुनाव में एक बार फिर से दूसरा गुट पूरी तरीके से सक्रिय नजर आ रहा है. नागौर जिला क्रिकेट संघ सचिव आरएस नान्दू ने भी आरसीए चुनावों में अपनी ताल ठोक दी है. RS नान्दू द्वारा सभी पदों पर अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारते हुए आज नामांकन दाखिल करवाए.राजेंद्र सिंह नादूं ग्रुप से अध्यक्ष पद पर मुकेश शाह,उपाध्यक्ष पर मुकेश शाह,कोषाध्यक्ष विनोद सारण,एग्जीक्यूटिव मेंबर अरुण सिंह,संयुक्त सचिव पर शत्रुघ्न तिवारी,सचिव पद पर आरएस नादू ने नामांकन किया दाखिल

ये रहेगा RCA चुनावी कार्यक्रम

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव 24 दिसंबर को होंगे. RCA चुनाव के लिए 19 दिसंबर को फाइनल वोटर लिस्ट जारी कर दी गई.वहीं 20 दिसंबर सुबह 11 बजे से नामांकन भरना शुरू किया गया, जो 5 बजे तक चला, 22 दिसंबर शाम 6 बजे प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी. वहीं 23 दिसंबर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक नाम वापस ले सकेंगे. 24 दिसंबर को दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक वोटिंग होगी. इसी दिन वोटिंग के बाद मतगणना होगी और रिजल्ट जारी किया जाएगा. RCA चुनाव के लिए सेवानिवृत्त IAS सुनील अरोड़ा को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है. दूसरी तरफ आरसीए चुनाव में अध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत की ताजपोशी तय मानी जा रही हैं.

6 पदों के लिए RCA चुनाव में टक्कर

RCA की कार्यकारिणी में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और कार्यकारिणी सदस्य पद के कुछ 6 पदों के लिए चुनाव होंगे. अब नामांकन वापसी के लिए उम्मीदवारों को वक्त दिया जाएगा. वहीं चुनाव अधिकारी द्वारा उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद वोटिंग और काउंटिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

RCA चुनाव में 36 वोटर्स करेंगे मतदान…

RCA चुनाव में प्रदेश के 33 जिलों सहित तीन पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी वोट डालेंगे. कुल मिलाकर 36 वोट RCA चुनाव में डाले जाएंगे. तीन पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सलीम दुर्रानी, गगन खोड़ा और पंकज सिंह वोटर्स में शामिल हैं. पंकज सिंह पहली बार RCA चुनाव में वोट डालेंगे.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img