शपथ ग्रहण समारोह में पायलट समर्थकों ने किया हंगामा

0
161

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करने के बाद आज अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण ली है। शपथ ग्रहण का यह समारोह अल्बर्ट हॉल पर रखा गया। चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भी कांग्रेस के लिए मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा इतनी आसान नहीं रही थी। जहाँ पायलट समर्थक सचिन पायलट को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने पर अड़े हुए थे वहीं अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे चल रहे थे और अंत में पार्टी आलाकमान ने गहलोत के मुख्यमंत्री और पायलट के उपमुख्यमंत्री बनने पर मुहर लगाई।

आलाकमान के इस निर्णय को लेकर शुरू से काफी हंगामा भी हुआ है जो कि आज शपथ ग्रहण समारोह के दिन भी जारी था। पायलट समर्थकों का गुस्सा अपने नेता के उपमुख्यमंत्री बनने पर भी शांत नहीं हुआ और उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह में भी उन्होंने गहलोत के मुख्यमंत्री बनने का विरोध किया।

शपथ ग्रहण समारोह में पायलट समर्थक आलाकमान द्वारा मुख्यमंत्री के चयन से खफा नजर आये और उन्होंने पायलट के समर्थन और गहलोत के विरोध में नारेबाजी की। वे पायलट को उपमुख्यमंत्री पद दिए जाने से खुश नहीं थे। समारोह में शामिल राजस्थान प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी ने भी सचिन पायलट के समर्थन में नारे लगाए।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here