अंडरवियर में छुपाकर शारजहां से जयपुर लाया तस्करी का सोना, कस्टम ने पकड़ा

इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे है। विदेश में बैठे तस्कर लगातार ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे है। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज एक बार फिर तस्करी का मामला सामने आया। कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर शारजाह से आए दो यात्रियों से करीब 55 लाख का सोना पकड़ा है।

चाल संदिग्ध लगने पर एक्शन

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक संदिग्ध लगने पर दोनों यात्री को रोका गया और उसकी तलाशी ली गई। एक्सरे मशीन से यात्री की जांच की गई। पूछताछ करने पर दोनों यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाए, जिसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने सामान की सघनता से जांच की।

2 तस्कर लाए 55 लाख का सोना

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक शारजाह से फ्लाइट संख्या जी 9435 से जयपुर पहुंचे। पहले यात्री ने 380 ग्राम सोना पेस्ट के रूप में ट्रैक पैंट के लोअर के निचले हिस्से में छुपाया गया था। इसकी कीमत 22.23 लाख रुपए बताई जा रही है। विभाग के अधिकारियों के अनुसार दूसरा तस्कर शारजाह होते हुए फ्लाइट संख्या जी9435 से जयपुर पहुंचा। इसने 576 ग्राम सोना पेस्ट के रूप में सिलिकन रबर के दो कैप्सूल में ढककर इसे अंडरवियर में छुपाया गया था। इसकी कीमत 33.69 लाख रुपए बताई जा रही है।

दिसंबर में भी पकड़ा था सोना

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 19 दिसंबर को भी करीब 872 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा था। तस्करी के सोने की कीमत करीब 48.43 लाख रुपए थी। तस्कर शारजाह से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था। तस्कर रोडियम प्लेटेड तारों में छिपाकर लाया सोना था, जिसे ट्रॉली बैग के किनारों में छुपा रखा था।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img