Home राजस्थान राजनीति का ऐसा चेहरा जिसने बेहद कम उम्र में हासिल की बेमिसाल...

राजनीति का ऐसा चेहरा जिसने बेहद कम उम्र में हासिल की बेमिसाल जीत

0

देश में राजनीति का माहौल गर्माया हुआ हैं। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव चर्चाओं का  हिस्सा बने हुए हैं। जिनमें मध्यप्रदेश मिजोरम, छत्तीसगढ में चुनावी प्रक्रिया संपन्न हो चुकी हैं। जिसके बाद राजनीति पार्टियों की निगाहें राजस्थान और तेलंगाना पर टिकी हुई हैं। राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को चुनाव होना तय हैं।

कई ऐसे चेहरे है जिन्हें राजनीति में एक लंबा वक्त होने को आया, मगर कुछ खास पहचान नहीं बन सके। इसके इत्तर कई ऐसी शख्सियत भी है जो जिन्होंने अपने दम पर बेहद कम समय में लोगो के बीच पहचान बना ली।

https://thefirepost.com/2018/12/03/modi-government-made-big-scandal-in-the-name-of-ban-on-bondage-congress-will-investigate/

जी हां आज हम बात कर रहे है जैसलमेर जिले के पोकरण विधानसभा क्षेत्र की साकंड़ा पंचायत समिति की प्रधान अमतुल्लाह मेहर की। जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही राजनीति को करियर के रुप में चुना। मेहर ने अंग्रेजी में एमए कर रखा हैं। उसके परिवार से कोई भी राजनीति में सक्रीय नहीं हैं। उसकी क्वालिफिकेशन को देखते हुए कांग्रेस ने मेहर को पंचायत सदस्य की सामान्य सीट के वार्ड 4(खातोलाई, गोमंट व उडाणिया) से टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा।

दिलचस्प बात ये है कि मेहर ने इससे पहले किसी भी पार्टी को वोट नहीं दिया उन्होंने पहली बार खुद को वोट दिया हैं।मेहर ने पंचायत समिति के सदस्य के रुप में सबसे अधिक 2332 मतों के अंतर से जीत हासिल की, जिसे देखते हुए पार्टी ने मेहर को सांकड़ा पंचायत समिति का प्रधान बना दिया।

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version