क्या है सियासत का खेल, सेवा या सिंघासन ?

 

चुनावी सरगर्मी तेज होते ही राजस्थान में प्रत्याशियों के तीखे वार शुरू हो गए हैं। चुनावी माहौल मे प्रत्याशी अपने अजीबो-गरीब बयान देकर घिर रहे हैं, कही खेद प्रकट कर रहे हैं तो कहीं सुसाइट करने की धमकी दे रहे हैं। सियासत के इस खेल में सत्ता में कौन आयेगा, यह सभी प्रत्याशियों के लिए प्रश्नचिंह है लेकिन बयानबाजी में कोई पीछे नहीं है। चाहे वह राम मंदिर का मुद्दा हो या गुरुनानक जंयती! कभी राम मंदिर के नाम पर हिन्दुत्व और जाति पर बयान दे हैं तो कही गुरुनानक जंयती पर सेवा-भाव दिखा रहे हैं।

शुक्रवार को जहां कांग्रेस नेता सीपी जोशी के विवादित बयान के बाद बीजेपी हमलावर रही वहीं अपने नेताओं के बयान के बाद फिर घिरती दिखी। हालांकि राहुल गांधी के फटकार के  बाद सीपी जोशी ने खेद प्रकट किया। लेकिन सियासी माहौल में बयाजबाजी का दौर और भी तेज हो गया है।

चित्तौरगढ़ के निम्बाहेड़ा विधासभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी श्रीचंद कृपलानी ने चुनावी सभा में विवादित बयान दिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वारयल हो रहा है।

मंत्री का वीडियो वायरल जानकार होंगे हैरान “कहा नहीं जिताया तो कर लूंगा सुसाइड”

राजस्थान के निम्बाहेडा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार श्रीचंद कृपलानी ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं से कहा कि यदि उन्हें वोट नहीं दिया तो वह आत्महत्या कर लेंगे। कृपलानी राजे सरकार में शहरी विकास मंत्री के पद पर थे।

मजाक में कही बात मंत्री को पड़ी भारी!

चुनाव जीतने के लिए राजनेता कई तरह के वादे और बाते करते हैं। वसुंधरा राजे सरकार में शहरी विकास मंत्रीश्रीचंद कृपलानी जनता को मनाने के लिए आत्महत्या करने की बात तक कह डाली। श्रीचंद कृपलानी का एक विडियो सामने आया है जिसमें वह मतदाताओं से कहते दिख रहे हैं कि यदि उन्हें वोट नहीं दिया तो वह आत्महत्या कर लेंगे। मंत्री ने बाद में इसे मजाक में कही गई बात करार दिया। कृपलानी का यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

कृपलानी ने बताया, ‘यह चीज मैंने मजाक और हल्के मूड में बोली थी लेकिन किसी ने इसका विडियो बना लिया।’ तीन बार विधायक रह चुके कृपलानी ने 2013 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर 45.09 प्रतिशत मतों के साथ अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार उदयलाल आंजना को 3,370 मतों से हराकर विजय हासिल की थी। आंजना को 43.38 प्रतिशत वोट मिले थे। इस बार फिर दोनों आमने-सामने  चुनावी मैदान में है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img