भाजपा प्रदेश मुख्यालय में कार्यशाला, सीखे डाटा प्रबन्धन के गुर

राजस्थान भाजपा पूरी तरह चुनावी मोड में है। जनाक्रोश यात्राओं और कार्यकर्ता सम्मेलनों के साथ कार्यशालाओं का आयोजन जारी है। आज भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने प्रदेश मुख्यालय में डाटा प्रबन्धन विभाग के कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक में प्रदेशभर से आए डाटा प्रबंधक, जिलों के संयोजक व सह-संयोजकों, आईटी संयोजकों ने भाग लिया।

डिजिटल पर फोकस


भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर ड़ाटा प्रबंधन एवं उपयोग कार्यशाला की बैठक को संबोधित किया। तरूण चुघ ने कहा कि सभी पदाधिकारी डिजिटल पर फोकस करें। वर्तमान युग डिजिटल युग बनता जा रहा है, जो भी जितना ज्यादा खुद तकनीक के साथ रखेगा, वही आगे रहेगा, क्योंकि दुनिया बदल रही है, पार्टी के अंदर ही हमें अपने आपको अपडेट करना ।

कार्यकर्ताओं का तकनीकी कदम

बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि कोविड के समय वर्चुअल माध्यम से भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने मानव सेवा की।
वर्तमान में भाजपा ने सभी दलों से एक कदम आगे चलते हुए अपने पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों के डाटा को डिजिटलाइज्ड करने का फैसला किया है, भाजपा ने इसके लिए राष्ट्रीय से मंडल स्तर तक डाटा प्रबंधन टीम गठित की है, प्रशिक्षण के लिए कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है।

प्रशिक्षण आवश्यक

प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रेशखर ने कहा कि, डाटा प्रबंधन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण की जरूरत है, दिल्ली से आई हुई आईटी टीम ने प्रशिक्षण दिया और सभी जिला टीम आगे मंडल स्तर पर टीम गठित कर कार्य को आगे बढ़ाएंगे। कार्यशाला में भाजपा विधायक दल के सचेतक व विधायक जोगेश्वर गर्ग, डाटा प्रबंधन विभाग के संयोजक सोमकांत शर्मा, आईटी संयोजक अजीत मांडल, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कोठारी, सोशल मीडिया सह-संयोजक अजय विजयवर्गीय, कमलेश टांक सहित कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

--advt--spot_img